ग्लोबल रिसर्च में दावा- ट्रम्प ने मुसलमानों और ईसाइयों दोनों को धोखा दिया

ग्लोबल रिसर्च में दावा- ट्रम्प ने मुसलमानों और ईसाइयों दोनों को धोखा दिया
Click for full image

जेरुसलम को इजराइल की राजधानी की मान्यता देने पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की चारो तरफ आलोचना हो रही । इसी बीच  गोलोबल रिसर्च में  हैन्स स्टैफ़्लिंग ने अपनी रिसर्च में लिखा कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने बैतुल मुक़द्दस शहर को ज़ायोनियों को देकर वर्ष 2016 में अपने चुनावी प्रचार के में लगाए गये ज़ायोनी पूंजीपतियों के दस करोड़ डाॅलर का हिसाब चुकता कर दिया।

lरिसर्च में आगे लिखा है कि डोनल्ड ट्रम्प ने अपनी इस कार्यवाही से पूरी दुनिया के लोगों को नाराज़ कर दिया।  ट्रम्प के इस फ़ैसले के ख़तरनाक परिणाम सामने आएंगे। हैंन्स स्टैफ़्लिंग लिखते हैं कि यह वैसी ही मूर्खतापूर्ण और अतार्किक कार्यवाही है जिसपर विश्वास करना बहुत कठिन है क्योंकि मध्यपूर्व में राख के नीचे दबी चिंगारी की आग कभी भी यूरोप, अफ़्रीक़ा और तुर्की में भड़क सकती है। उन्होंने लिखा कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प चुनाव अभियान के दौरान किए गये एहसानो ंका बदला उतार रहे हैं।

हैन्स स्टैफ़्लिंग का कहना था कि ट्रम्प ने एेसा फ़ैसला किया है जिसने उसे अमरीकी इतिहास का सबसे कमज़ोर राष्ट्रपति बना दिया है। उनका कहना था कि ट्रम्प के इस फ़ैसले ने उनकी मूर्खता और सिरफिरेपन को एक बार फिर सिद्ध कर दिया है।

Top Stories