Saturday , September 22 2018

हैदराबाद : जापान दो लाख तकनीशियनों की भर्ती करेगा

हैदराबाद। एक ऐसे समय में जब भारतीय आईटी पेशेवरों के लिए नौकरी के अवसर अमेरिका और यूरोपीय देशों में कम हो रहे हैं, तो जापान ने देश के करीब 2 लाख तकनीशियनों की भर्ती के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। जापान के विदेश व्यापार संगठन (जेट्रो) के कार्यकारी उपाध्यक्ष शिगेकी मैदा ने हैदराबाद में भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित एक समारोह में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में करीब 9,20,000 आईटी पेशेवर हैं और 2030 तक 2,00,000 से अधिक आईटी पेशेवरों की तत्काल मांग है जो 2030 तक 8,00,000 बढ़ सकती है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मैदा ने कहा कि जापानी सरकार हैदराबाद से विशेष रूप से कंपनियों के साथ सहयोग की तलाश कर रही है।

जापान की आईटी कंपनियों में कमी (लोगों की) और संसाधन हैं और यह हमारे लिए बड़ी मदद होगी। हमारे देश में हैदराबाद बेंगलुरु के रूप में लोकप्रिय नहीं है, लेकिन पूर्व में यहां बड़े (यूएस) कंपनियों द्वारा स्थापित केंद्र हैं। यह आईटी उद्योग का मक्का है हम जापानी कंपनियों के सहयोग से भी देख रहे हैं।

कार्यकारी उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि जापानी सरकार अत्यधिक कुशल पेशेवरों, विशेष रूप से जीवन विज्ञान, वित्त, सेवाएं और कृषि के लिए ग्रीन कार्ड जारी करेगी। “जापानी सरकार अत्यधिक कुशल पेशेवरों के लिए ग्रीन कार्ड जारी करेगी। दुनिया में अपनी तरह का पहला व्यक्ति है क्योंकि लोगों को एक वर्ष के रूप में कम समय में स्थायी निवासी का दर्जा मिल सकता है।

TOPPOPULARRECENT