Thursday , December 14 2017

खुशखबरी: ट्विटर ने यूजर्स के लिए शब्दों की सीमा बढ़ाकर अब 280 कैरेक्टर किया

ट्वीटर यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने एक जबरदस्त बदलाव करते हुए अपने यूजर्स के लिए 140 कैरेक्टर लिमिट बढ़ाकर अब 280 कर दिया है। जिससे यूजर्स को ट्वीट के लिए 140 कैरेक्टर लिमिट से होने वाली परेशानियों से अब निजात मिलेगी। अब आपके ट्वीट की साइज पहले जितनी छोटी नहीं होगी, ये लिमिट पहले की तुलना में दोगुनी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हालांकि, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बहुत ही कम अक्षरों की जरुरत होती है।

कंपनी का कहना है कि अंग्रेजी भाषा में 9% ट्वीट्स 140 कैरक्टर में लिखे जाते हैं, जिससे यूजर्स 140 कैरक्टर में अपने ट्विट को पूरा नहीं कर पाते हैं। कंपनी की के इस फैसले से अब यूजर्स को ट्वीट करने में ज्यादा मदद मिलेगी।

बता दें कि कई बार यूजर्स 140 कैरेक्टर्स लिमिट होने की वजह से अपनी पूरी बात को ट्वीट कर पाने में असमर्थ थे। हालांकि कई बार यूजर्स एक के बाद एक ट्वीट करते हुए उसे क्रमांक देते हुए अपनी बात रख देते थे। लेकिन अब कैरेक्टर संख्या दोगुना होने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी, और पूरी बात को एक ही ट्वीट में लिख पाएंगे।

TOPPOPULARRECENT