डिजिटल इंडिया के लिए गुगल करेगा 75,000 करोड़ रुपये निवेश!

डिजिटल इंडिया के लिए गुगल करेगा 75,000 करोड़ रुपये निवेश!

गुगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लिया।

 

नई दुनिया पर छपी खबर के अनुसार, इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि कंपनी भारत में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

 

प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही सुंंदर पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने लिखा, आज सुबह के साथ एक सफल बातचीत हुई।

 

हमने भारत के किसानों, युवाओं तथा उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए तकनीक के उपयोग सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

 

वहीं ने अपने ट्वीट में लिखा, गूगल ने भारत की डिजिटल इकॉनोमी को बढ़ावा देने के लिए यह निवेश किया है। पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया विजन को सपोर्ट करने पर हमें गर्व है।

 

गूगल पेमेंट और नेक्सट बिलियन यूजर के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने बताया कि भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा एंड्रॉयड डिवाइस मैन्युफैक्चर है।

 

उन्होंने बताया कि Google My Business के यूजर्स की संख्या 26 मिलियन से अधिक हो गई है, जबकि Google Pay for Business पर तीन मिलियन से अधिक व्यापारियों ने रजिस्टर्ड किया है.और अधिक लोगों को देखा है।

 

उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रसार भारती के साथ पार्टनरशिप में एडुटेनमेंट सीरीज का प्रसारण होने वाला है।

 

इवेंट में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गूगल की भारत को डिजिटल सक्षम बनाने के प्रयास की तारीफ की। उन्होंने कहा कि डिजिटल भारत के रास्ते में आने वाली बाधाओं को खत्म करेगा।

 

श्रेष्ठ भारत के लिए हमें स्टार्टअप, स्टैंडअप और डिजिटल आदि रास्तों को चुना है और हम इसमें कामयाब होंगे। उन्होंने सीबीएसई के 10 लाख शिक्षकों को फ्री में ट्रेनिंग देने की गूगल की योजना की तारीफ की।

 

 

Top Stories