गोरखपुर में बीजेपी को हराने वाले सांसद प्रवीण निषाद ने हिन्दू धर्म छोड़ा

गोरखपुर में बीजेपी को हराने वाले सांसद प्रवीण निषाद ने  हिन्दू धर्म छोड़ा

गौरखपुर: उत्तरप्रदेश के जिला गौरखपुर से नवनिर्वाचित सांसद प्रवीण निषाद ने सपरिवार हिन्दू धर्म छोड़ कर बौद्ध धर्म अपना लिया है। बता दें गौरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के हारने के बाद से आरएसएस और भाजपा के लोगो ने यह बात बोलना शुरू कर दिया था, कि यह हार सिर्फ भाजपा की ही नहीं बल्कि सारे हिन्दूओ की हार है।

भाजपा और आरएसएस की इस बात से यह स्पष्ट होता है कि पिछडी जाति के लोग हिन्दू नहीं हैं। इन्हीं सब बातो से आहत होकर गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव जीतकर संसद पहुचने वाले नवनिर्वाचित सासंद इ.प्रवीण निषाद ने कुशीनगर के पूज्य भन्ते श्री भन्ते उत्तरानन्द जी से स्वेच्छा से अपने पिता श्री डा. संजय निषाद के साथ सपरिवार बौद्ध धम्म ग्रहण कर लिया।

बताते चले कि सांसद प्रवीण कुमार का ये कोई पहला मामला नही है। आरएसएस बजरंग दल के लोगों की कार्यशैली से परेशान होकर बहुत से लोगो ने हिंदू धर्म को त्यागा है। वही बात अगर भाजपा की की जाए तो इनकी नीति भी लोगों को कम ही भाती है।

खास कर के पिछड़ी जाती के लोगों को इसी को लेकर कई बार लोगों ने इस्लाम धर्म या बौद्ध धर्म को अपनाया है। कई बार तो ऐसा हुआ है कि पूरे पूरे गांव ने हिंदू धर्म छोड़ने की धमकी दी है जिसका वीडियो युट्यूब पर मौजूद है।

Top Stories