Saturday , December 16 2017

सरकार भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सफाई अभियान चला रही है: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के अपने प्रतिबद्धता का इज़हार करते हुए कहा कि सरकार उन लोगों के खिलाफ सफाई अभियान शुरू कर रही है, जो ईमानदार सामाजिक संरचना को कमजोर करते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मोदी ने यहां इंस्टीट्यूट कंपनी सेक्रेटरीज के गोल्डन जुबली समारोह में कहा कि देश में मुट्ठी भर लोग ऐसे हैं जो देश की प्रतिष्ठा और हमारे ईमानदार सामाजिक संरचना को कमजोर कर रहे हैं। सभी प्रक्रियाओं और संस्थानों से इन लोगों को हटाने के लिए सरकार ने पहले दिन से ही सफाई अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार की कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज देश की अर्थव्यवस्था कम नकदी के साथ चल रही है।

नोटबंदी करने के बाद कुल घरेलू उत्पादन की नकद राशि का अनुपात 9 प्रतिशत तक पहुंच गया है। यह 8 नवंबर 2016 से पहले 12% से अधिक था। मोदी ने कहा कि मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि आगामी वर्षों में देश को विकास के नए स्तर पर रखने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदम उपयोगी होंगे।

हमने सुधारों के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्णय किए हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे। देश की वित्तीय स्थिरता भी बनाए रखी जाएगी। हम निवेश बढ़ाने के लिए और आर्थिक विकास में तेजी लाने के लिए आवश्यक हर कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि अब देश की बदलती अर्थव्यवस्था में ईमानदारी को प्रिमियम मिलेगा और ईमानदार लोगों को सुरक्षा दिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT