Friday , April 27 2018

बनारस में ईदगाह की ज़मीन कब्जाने को लेकर बवाल, इलाके में तनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ईदगाह की जमीन को अतिक्रमित करने को लेकर रविवार को हिंसा फैल गया। सिगरा इलाके के भाजपा विधायक करीबी और चर्चित वकील महेंद्र सिंह मंटू पर आरोप है कि उन्होंने ईदगाह की जमीन पर कब्जा कर लिया। इसके चलते दो पक्ष आपस में भीड़ गए और शाम होते-होते दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी शुरू हो गई।

इस घटना में अब तक आधा दर्जन लोगों के घायल होने खबर है जबकि दर्जनों गाड़ियों के शीशे टूटने और सामानों की क्षति पहुंची है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि हालात बिगड़ता देख भारी पुसिल बल को बुलाया गया और भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

स्थानीय खबरों के अनुसार जिलाधिकारी, कमिशनर, एसएसपी समेत तमाम आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। पुलिस का कहना है कि वो सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुई है कि कहीं कोई अफवाह फैलाए।

वहीं दूसरी तरफ आरोपी वकील मंटू सिंह करीबियों का कहना था कि कब्जे की बात पूरी तरह से निराधार है और गलती दूसरे पक्ष की है।

फिलहाल इस घटना के बाद सिगरा इलाके के बाजारों को बंद करा दिया गया है और भारी संख्या पुलिस बल की तैनाती की गई है। वाराणसी के एसएसपी ने बताया कि एक विवादित जमीन का टुकड़ा है और उसी के बगल में वकील महेंद्र सिंह मंटू साफ-सफाई करवा रहे थे। इसे देख दूसरे पक्ष को लगा कि जमीन पर कब्जा हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT