Thursday , December 14 2017

GST का विरोध कर रहे कपड़ा व्यापारीयों पर गुजरात पुलिस का कहर, किया लाठी चार्ज

सूरत। सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने आज माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कथित रूप से पुलिस पर पथराव किया जिसकी वजह से पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हजारों की संख्या में व्यापार रिंग रोड पर जमा हुए।

उन्होंने ‘जीएसटी हटाआे, सरल टैक्स लाओ’ जैसे नारे लगाए। यह विरोध प्रदर्शन जीएसटी संघर्ष समिति के कपड़े पर माल एवं सेवा कर के विरोध में अनिश्चितकालीन बंद के आह्वान के समर्थन में किया गया।

सूरत के पुलिस आयुक्त ने कहा कि लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इस वजह से लाठीजार्च करना पड़ा। हालांकि व्यापारियों ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जता रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन सत्ताधारी भाजपा के सूरत के लोकसभा सांसद सी आर पाटिल के निर्देश पर काम कर रहा है।

पाटिल की कल व्यापारियों के साथ बैठक हुई थी। उन्होंने कहा कि कल की बैठक के बाद कुछ व्यापारी पाटिल के पक्ष में चले गए और उन्होंने अपनी दुकानें खुली रखने का फैसला किया।

पुलिस की कार्रवाई पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने ट्वीट किया कि यह खेदपूर्ण है कि पुलिस ने जीएसटी का विरोध कर रहे सूरत के व्यापारियों पर बल प्रयोग कि या।

TOPPOPULARRECENT