Saturday , November 25 2017
Home / Delhi News / GST को भी नोटबंदी की तरह बिना तैयारी के साथ लागू किया जा रहा है- ममता बनर्जी

GST को भी नोटबंदी की तरह बिना तैयारी के साथ लागू किया जा रहा है- ममता बनर्जी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से 30 जून की आधी रात को जीएसटी के लिए आयोजित की गई संसद की विशेष बैठक में टीएमसी ने शामिल नहीं होने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि टीएमसी इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रही है। ममता ने कहा कि नोटबंदी की तरह जीएसटी को भी बिना तैयारी के साथ लागू किया गया ।

ममता के मुताबिक अर्थव्यवस्था एक जुलाई से जीएसटी अपनाने को तैयार नहीं है और सभी नियमों और प्रक्रियाओं को अधिसूचित करने के लिए अभी कम से कम छह महीने और चाहिए।

नोटबंदी के बाद सरकार फिर एक बार अनावश्यक रूप से बड़ी गलती करने की जल्दबाजी में है। उन्होंने लिखा है कि तृणमूल कांग्रेस शुरू से ही जीएसटी के पक्ष में है, लेकिन मोदी सरकार जिस तरीके से अब इसे लागू करने की हड़बड़ी में है। उसको लेकर पार्टी बैठक में शामिल नहीं होगी।

ममता ने लिखा है कि हमने बार-बार जीएसटी के उचित तरीके से क्रियान्वयन के लिए कुछ और समय का सुझाव दिया, लेकिन सरकार कान बंद किए बैठी है। पूरा कारोबारी समुदाय-विशेषकर लघु एवं मध्यम व्यापारी – इसे लेकर दुविधा में हैं।

जीएसटी लागू करने में अब मुश्किल से 60 घंटे का समय बचा है, लेकिन जिस तैयारी के साथ सरकार इसे शुरू करने जा रही है कोई भी यह नहीं जानता कि आगे क्या होगा।

TOPPOPULARRECENT