Thursday , June 21 2018

गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के पटेल फ़ॉर्मूला को हार्दिक की हरी झंडी

अहमदाबाद। पाटीदार आंदोलन अमानत समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के आरक्षण फ़ॉर्मूला को स्वीकार कर लिया है। यह फार्मूला गुजरात में पाटीदारों को आरक्षणदेने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने उन्हें जो पेशकश की, हमने समीक्षा के बाद उसे स्वीकार कर लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया से बात करते हुए हार्दिक ने कहा कि पास कोर कमेटी की बैठक के बाद हम घोषणा करते हैं कि पाटीदारों को आरक्षण देने की कपिल सिब्बल और कांग्रेस पार्टी का प्रस्ताव सही है। हम उसे स्वीकार करते हैं। अब हम गुजरात के अन्य सामाजिक संगठनों से बात करेंगे।

हार्दिक ने कहा हमारा मकसद है कि पाटीदारों को संविधान और अन्य आयोग की सिफारिशों के तहत आरक्षण मिलना चाहिए। यदि हम आरक्षण के कांग्रेस के फ़ॉर्मूले को मानते हैं तो उससे पाटीदारों के साथ साथ अन्य समुदाय को भी फायदा होगा। कांग्रेस इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में शामिल कर सकते हैं

उन्होंने कहा कि देश में कोई ऐसा कानून नहीं है जो कहे कि 50% से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। हम कांग्रेस के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं अगर पटेल को मध्य प्रदेश में आरक्षण मिल सकता है तो गुजरात में क्यों नहीं?

TOPPOPULARRECENT