Wednesday , December 13 2017

गुजरात: शंकर सिंह वाघेला का दावा, 25 से 30 कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ना चाहते थे

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस में विद्रोह की जानकारी जुटाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला, जिन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा के बावजूद विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। गुजरात के तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले दावा किया कि कांग्रेस के 25 से 30 सदस्य उनके साथ पार्टी छोड़ना चाहते थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछले 21 जुलाई को अपने 77 वें जन्मदिन पर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा के साथ विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देने वाले श्री वाघेला ने आज संवाददाताओं से कहा कि 25 से 30 विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार थे पर उन्होंने उन्हें मना कर दिया।

उन्होंने बाद में भी किसी विधायक को कोई निर्देश नहीं दिया। गौरतलब है कि 182 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के कुल मिलाकर 57 में से उनके संपर्क में समझे जाने वाले 6 विधायक पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। जबकि वह और उनके विधायक पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला सहित सात विधायक कांग्रेस के एकमात्र उम्मीदवार अहमद पटेल के साथ नहीं हैं।

श्री वाघेला जिन्होंने पहले कहा था कि वह श्री पटेल को अपना वोट देंगे, अब उनका कहना है कि वः अभी नहीं बताएँगे कि वे किसे वोट देंगे। उन्होंने किसी अन्य विधायक को वोट देने के संबंध में कोई निर्देश नहीं दिया है। हालांकि उन्होंने इस तरह के चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना से इनकार नहीं किया।

TOPPOPULARRECENT