Tuesday , September 25 2018

तोगड़िया के एनकाउंटर के दावों पर जांच होनी चाहिये- कांग्रेस

तोगड़िया के दावों पर गुजरात कांग्रेस ने जांच की मांग की। वीएचपी नेता से मुलाकात के बाद मोढवाडिया ने कहा, ‘सभी जानते हैं कि इस संबंध (एनकाउंटर) में राजस्थान पुलिस का क्या रिकॉर्ड रहा है। हम यह भी जानते हैं कि जिसने भी बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाई है उसका क्या हश्र हुआ है, चाहे वो संजय जोशी (बीजेपी नेता), हरेन पांड्या और सीबीआई जज बीएच लोया हों। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए, तोगड़िया के मामले में स्वतंत्र जांच की जानी चाहिए।’

अब तक कांग्रेस समेत अन्य विपक्षियों के लिए ‘अछूत’ रहे विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्यों पर हमला क्या बोला विपक्षियों को जैसे संजीवनी मिल गई हो।

आनन-फानन में गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया और पाटीदार अमानत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अस्पताल में भर्ती हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता प्रवीण तोगड़िया से मुलाकात की।

हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ की राह पर चली कांग्रेस के इस कदम के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। चुनाव में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का साथ दिया था।

सोमवार को प्रवीण तोगड़िया के लापता होने की खबर मिलने के बाद मंगलवार देर रात अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में एक निजी अस्पताल में उन्हें किसी अनजान शख्स ने बेहोशी की हालत में भर्ती कराया था।

जिसके बाद बुधवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है।

भावुक तोगड़िया ने कहा मेरी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। राजस्थान पुलिस की टीम मुझे गिरफ्तार करने के लिए आई थी। किसी ने मुझे बताया कि मुझे मारने की योजना थी।’

तोगड़िया ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने उसी दिन उन्हें आश्वासन दिया था कि उनके खिलाफ किसी तरह की पुलिस कार्रवाई नहीं की जा रही।

TOPPOPULARRECENT