अडानी पर रिपोर्ट बनाने गए ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों को गुजरात पुलिस ने डरा धमका कर भगाया

अडानी पर रिपोर्ट बनाने गए ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों को गुजरात पुलिस ने डरा धमका कर भगाया
Click for full image

गुजरात में कुछ ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों से पुलिस द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया है। दरअसल कुछ ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ऑस्ट्रेलिया के ‘4 कार्नर्स ’ चैनल के थे,  ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार गुजरात मे चल रही  सबसे बड़ी कोयला खदान परियोजना पर काम कर रहे अडानी ग्रुप के पर्यावरण तथा अन्य ट्रैक रिकॉर्ड की जाँच करने गुजरात आए थे, लेकिन यहां उनसे पुलिस ने तगड़ी पूछताछ की और धमकियों भी दी ।

‘4 कार्नर्स के पत्रकार स्टीफ़न ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर बताया कि, “ हमसे क़रीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस दौरान बार-बार मोबाइल पर बात करने के लिए कमरे से बाहर जाता था और लौटने पर उसका रुख़ और सख़्त हो जाता था। वे लोग अच्छी तरह जानते थे कि हम वहां क्यों आए हैं, लेकिन कोई भी ए (अडानी) शब्द मुंह से नहीं निकाल रहा था।

पुलिस ने हमसे कहा कि अगर हम लोग वापस नहीं गए तो तीन ख़ुफ़िया एजेंसियों के लोग अगले दिन पूछाताछ करने आएंगे और हम लोगो जहां भी जाएंगे, क्राइम स्कावड के जासूस और स्थानीय पुलिस साथ होगी। ”

4 कॉर्नर रिपोर्टर स्टीफ़न लॉँग के मुताबिक वे गुजरात मे मुंद्रा पहुंचकर अपना काम कर रहे थे, लेकिन अगले ही दिन पुलिस उनके होटल पहुंच गई। वे भारत में किए गए तमाम इंटरव्यू और फुटेज को बचाने की कोशिश करने लगे।

अपने इस कड़वे अनुभव के साथ 4 कॉर्नर्स की टीम ऑस्ट्रेलिया लौट गई, लेकिन इस दौरान वह अपनी रिपोर्ट पूरी करने में क़ामयाब रही।

Top Stories