‘लव जिहाद’ के खिलाफ़ कानून लगायेगी गुजरात सरकार!

, , ,

   

गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी का कहना है कि वह राज्‍य में जल्‍द ही ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून को लागू करेंगे।

ADVERTISEMENT

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, वड़ोदरा में रविवार को आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए रूपाणी ने कहा, ‘‘लव जिहाद के खिलाफ हम जल्‍द ही विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं, भाजपा सरकार आने वाले दिनों में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी।’’

रूपाणी ने कहा कि उनकी सरकार ने आम लोगों के हितों की रक्षा के लिए ‘गुंडा’ (असामाजिक) तत्वों और भूमि माफियाओं के खिलाफ 10 और 14 साल तक के कारावास के प्रावधानों के साथ सख्त कानून बनाए हैं।

पिछले विधानसभा सत्रों में, हमारी सरकार कड़े कानूनों के साथ आई थी। हमने आम आदमियों की सुरक्षा के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ एक अधिनियम बनाया है। इस अधिनियम के अंतर्गत 10 साल की कड़ी सजा का प्रावधान है।

भाजपा शासित उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में इस कानून को लागू किया जा चुका है। रविवार को भोपाल में ‘वैलेंटाइन डे’के विरोध में कुछ संगठनों ने शहर के एक हुक्का लाउंज और एक रेस्तरां में तोड़फोड़ की गई।

इस मामले में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल मध्य विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रह चुके सुरेन्द्रनाथ सिंह समेत 17 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार हुक्का लाउंज में तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने भगवा गमछा पहना हुआ था और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे।

ADVERTISEMENT