गुजरात: बिहारी युवक अमरजीत कुमार की पीट-पीटकर हत्या, मचा बवाल!

गुजरात: बिहारी युवक अमरजीत कुमार की पीट-पीटकर हत्या, मचा बवाल!

गुजरात में भड़की हिंसा के बीच गया के कौड़िया गांव के युवक अमरजीत कुमार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है, हालांकि पुलिस ने इसे एक एक्सीडेंट बताया है। मृतक के परिजनों के मुताबिक अमरजीत शुक्रवार की रात कंपनी का काम निपटाकर घर लौट रहा था, तभी कुछ लोगों ने अमरजीत पर रॉड से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

अमरजीत नाम का यह युवक सूरत में पिछले15 साल से रह रहा था। वह पंडेश्वरा इलाके के एक मिल में काम करता था और वहां मजदूरों की आपूर्ति भी किया करता था। परिवार वालों का कहना है कि शुक्रवार शाम वह मिल से घर वापस लौट रहा था तभी हिंसक भीड़ ने उसकी हत्या कर दी।

वहीं, सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने बताया कि यह मॉब लिंचिंग की घटना नहीं है और अमरजीत की मौत गंभीर सड़क हादसे में हुई है। युवक ने वहां घर भी बना लिया था और शादी भी कर ली थी और उसके दो बच्चे भी हैं।

अमरजीत के पिता राजदेव सिंह रिटायर्ड सैनिक हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा काफी मेहनती था। अमरजीत की मौत की सूचना से पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने बिहार और गुजरात सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार से हिंसा रोकने की मांग की है, ताकि किसी और परिवार को ऐसे दर्द से ना गुजरना पड़े।

बता दें कि बीते 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में बिहार के एक युवक ने 14 महीने की बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म किया था। जिसके बाद से गुजरात के कई हिस्सों में बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया गया है। हिंसा के बाद से ही एक हफ्ते के अंदर ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के करीब 20,000 लोग गुजरात से बाहर चले गए।

आरोपी युवक के गिरफ्तार होने के बाद भड़की हिंसा के खिलाफ अभियान में पुलिस ने करीब 431 लोगों को गिरफ्तार किया थी वहीं 56 लोगों पर प्राथमिकियां भी दर्ज की गई थी।

Top Stories