Thursday , December 14 2017

गुजरात में राजनीतिक स्थिति से डरे अमित शाह: मोदी, योगी और सुषमा को किया आमंत्रित

नई दिल्ली: बीजेपी को गुजरात से भारत का प्रधानमंत्री मिला है और वहीँ अब गुजरात में बीजेपी राज्य सरकार संकट में है। स्थिति इतनी खराब हो गई है कि गुजरात ने भाजपा की हार स्पष्ट रूप से शाह को दिखाई। यह कहना जरूरी नहीं है कि गुजरात चुनाव भाजपा की प्रतिष्ठा पर सबसे बड़ा सवाल है।

इस स्थिति से आश्चर्यचकित हुए अमित शाह ने गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की सबसे प्रभावशाली महिला नेता सुषमा स्वराज को बुलाया है। आने वाले दिनों में आरएसएस के प्रचारक और भाजपा के स्टार प्रचारकों को देखा जाएगा। गुजरात पर अकेले अमित शाह की कोई बात नहीं है।

गुजरात के कस्बों और शहरों में जनता के बीच हालिया चिल्लाहट ‘विकास पागल हो गया’ के नारे ने सांप्रदायिक संगठन को शर्मिंदा कर दिया है।

वास्तव में, इस बार गुजरात में, बीजेपी 20 साल से ज्यादा के लिए विरोधी दलों का सामना कर रही है और साथ ही उपयुक्त चेहरे की कमी भी है। ऐसी स्थिति में, गुजरात में भाजपा की वापसी मुश्किल लगती है। यही कारण है कि भाजपा अपने सभी दिग्गजों के साथ चुनाव प्रचार में अपनी ताकत दिखा रही है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात के दौरे पर हैं और इस दौरान मोदी द्वारका, राजकोट, वडनगर और भरूच में सार्वजनिक बैठक को संबोधित कर रहे हैं, साथ ही भगवान द्वारकाधिश्रा का दर्शन। इस समय के दौरान 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार वडनगर का दौरा करेंगे।

TOPPOPULARRECENT