गुजरात में कांग्रेस को झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा!

गुजरात में कांग्रेस को झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा!

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के विधायकों के इस्तीफों का दौर जारी है। कांग्रेस पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है।

 

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, इसी के साथ अबतक कांग्रेस के आठ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिनों में कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा दिया है।

 

इसमें कर्जन से अक्षय पटेल, कपराडा से जीतू चौधरी और मोरबी से ब्रिजेश मेरजा हैं। ब्रिजेश मेरजा ने आज अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर को इस्तीफा सौंपा दिया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, जब से गुजरात में राज्यसभा चुनाव का ऐलान हुआ है उसके बाद कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

 

गढ्डा से प्रवीण मारू, लिंबडी से सोमा पटेल, अबडासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, धारी से जेवी काकड़िया और डांग से मंगल गावित अपना इस्तीफा दे चुके हैं। बीते गुरुवार को कांग्रेस के दो विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था।

 

बीते गुरुवार को गुजरात के गांधीनगर में विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि मैंने दोनों नेताओं का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

 

वे अब विधायक नहीं रहे हैं। अक्षय पटेल वडोदरा की करजन सीट से विधायक थे वहीं जीतू चौधरी वलसाड की कापराडा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

 

बता दें कि इससे पहले मार्च के महीने में कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। गरुवार को दो और शुक्रवार को कांग्रेस के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है।

 

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को चुनावी मैदान में उतारा है।

 

सियासी गलियारे में चर्चा है कि शक्ति सिंह गोहिल को पहली वरीयता का वोट मिलेगा और उनका राज्यसभा के लिए निर्वाचित होना निश्चित है। लेकिन भरत सिंह सोलंकी का भविष्य अधर में लटका है।

Top Stories