Saturday , December 16 2017

गुजरात में बीजेपी हारती है तो यह मोदी का अंत होगा- मार्केट एक्सपर्ट क्रिस्टोफर वुड

जाने-माने मार्केट एक्सपर्ट क्रिस्टोफर वुड का मानना है कि बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य गुजरात का चुनाव बड़ी चुनौती है।

ग्रीड ऐंड फीयर रिपोर्ट के संपादक वुड ने बीजेपी की लगातार छठी जीत के लिए अपना सारा पैसा दाव पर लगा रखा है। वुड ने चेताते हुए कहा कि अगर बीजेपी गुजरात हार गई तो यह पीएम मोदी का वॉटरलू हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘गुजरात में बीजेपी हारती है तो यह मोदी का अंत होगा।’

अपने क्लाइंट्स के लिए लिखे एक नोट में CLSA के मैनेजिंग डायरेक्टर और इक्विटी रणनीतिकार वुड ने कहा कि बीजेपी के गुजरात जीतने की चांसेज काफी हैं लेकिन सीटें 2012 से कम हो सकती हैं।

जहां एक ओर मार्केट के जानकारों का मानना है कि इस बार गुजरात में बिजनस समुदाय नोटबंदी और जीएसटी से नाराज होकर बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं। दूसरी ओर वुड का कहना है कि कांग्रेस ने जीएसटी और नोटबंदी को मुद्दा बनाकर बड़ी रणनीतिक भूल की है।

वुड का मानना है कि कांग्रेस को गुजरात चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ना चाहिए था। वुड कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी खासे प्रभावित नहीं हैं। वुड ने कहा, ‘निवेशकों को दीर्घकालिक फायदे देखने चाहिए अल्पकालिक शोर नहीं।’ उनका मानना है कि छोटे ट्रेडर्स और व्यापारियों के बीच नोटबंदी की चोट के बावजूद पीएम मोदी पॉपुलर बने हुए हैं।

आर्थिक गतिविधियों में भी वुड को लगता है कि अगले 18 महीनों में तेजी आएगी। उन्होंने कहा, ‘जॉब क्रिएशन को लेकर मोदी सरकार संजीदा तो है। लेकिन सरकार ज्यादा फोकस सड़कों, अफोर्डेबल हाउजिंग और टेक्सटाइल्स पर है।

TOPPOPULARRECENT