Friday , December 15 2017

गुजरात चुनाव: 4.31 करोड़ में पीएम नरेंद्र मोदी का सूट खरीदने वाले ‘लालजी पटेल’ के बहनोई को बीजेपी ने दिया टिकट

अहमदाबाद। बीजेपी ने सूरत पूर्व से कांतिभाई बल्लार को उम्मीदवार बनाया है। कांतिभाई बल्लार सूरत के हीरा व्यापारी लालजी पटेल के बहनोई है और लालजी पटेल वही शख्स है जिन्हों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाखों रुपए का सूट खरीदा था।

हीरा व्यापारी लालजी पटेल ने साल 2015 में 4.31 करोड़ रुपए में पीएम मोदी का सूट खरीदा था। लालजी पटेल के जीजा कांति बल्लार को बीजेपी ने पाटीदार बहुल इलाके उत्तरी सूरत से पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है।

अब आरोप लगाया जा रहा है कि लालजी पटेल और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेहतर संबंधों का फल कांतिभाई बल्लार को मिला है। कांतिभाई बल्लार को अजय चौक्सी के स्थान पर टिकट दिया गया है।

कंस्ट्रक्शन बिजनेस से जुड़े कांतिभाई बल्ला सूरत के वराछा वार्ड संख्या 6 से वर्ष 2010 में महानगर पालिका चुनाव जीत चुके हैं और इस क्षेत्र में उनका अच्छा खासा वर्चस्व है।

कांतिभाई बल्लार को टिकट देने का एक कारण पाटीदार आंदोलन भी है। पाटीदार आरक्षण आंदोलन की वजह से भाजपा गुजरात में मुश्किलों से जूझ रही है। इसलिए पाटीदार मतदाताओं को आकर्षित करने के मकसद से कांतिभाई बल्लार को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया होने की चर्चा है।

TOPPOPULARRECENT