Tuesday , December 12 2017

गुजरात चुनाव में बीजेपी की बड़ी हार होगी – योगेंद्र यादव

मशहूर चुनाव  विश्लेषक योगेंद्र यादव ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि गुजरात चुनाव में भाजपा बुरी तरह से हारने वाली है। जिसके बाद एक बड़ा राजनीतिक भूचाल आएगा।

खबरों के मुताबिक, गुजरात में DSDM द्वारा किए गए सर्वे के आकड़ों को रखते हुए योगेंद्र ने कहा कि अगस्त में 30% की बढ़त थी, अक्टूबर में 6% की बढ़त थी और नवंबर में अभी 0% की बढ़त है। जिससे यह स्पष्ट होता है की बीजेपी विरोधी लहर चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के पहले सभी रूलिंग पार्टी का ज्यादा आकलन करती हैं, इस हिसाब से मैं यह निष्कर्ष निकलता हूं कि बीजेपी बुरी तरह हार की ओर बढ़ रही है, जिससे एक राजनीतिक भूचाल आ सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा देश के लिए जो बड़े फैसले किए गए, उससे देश की जनता को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। इतना है नहीं, आज कई लोगों के पास रोजगार नहीं है, व्यापारियों के व्यापार ठप पढ़ चुके हैं, महंगाई अपनी सीमा पार कर चुकी है, और भी बहुत सी बातों से जनता में बीजेपी के प्रति नाराजगी बहुत बड़ चुकी है। जिसका असर आज गुजरात चुनाव के मद्देनजर भाजपा के चुनावी प्रचार के दौरान दिखाई दे रहा है। जहां पीएम मोदी सहित बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं को खाली कुर्सियों को संबोधित करना पड़ रहा है। वहीं, राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के रैलियों में जनसैलाब उमड़ रहा है।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण पर चुनाव होने में बस 3 दिन बाकी रह गए है। ऐसे में ओपिनियन पोल के नतीजों के मुताबिक कांग्रेस और बीजेपी के बीच काटें की टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

TOPPOPULARRECENT