मुबारकबाद: गुजरात में ड्राइवर के बेटे मुस्तफा ने देश में किया टॉप

मुबारकबाद: गुजरात में ड्राइवर के बेटे मुस्तफा ने देश में किया टॉप
Click for full image

गुजरात में एक स्कूल वैन ड्राइवर के बेटे मुस्तफा ने मिसाल पेश की है। मुस्तफा ने यह साबित किया है कि अगर मुस्लिम समाज में काबिलियत की कोई कमी नहीं है। बशर्ते उन्हें आगे बढ़ने के ईमानदारी के साथ एक मौका दिया जाए।

दरअसल मुस्तफा ने द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया के फाउंडेशन (आईसीएसआई) प्रोग्राम की परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है। मुस्तफा ने 400 में 365 अंक हासिल करके ये मुकाम हासिल किया है। बता दें कि आईसीएसआई ने पिछले महीने फाउंडेशन प्रोग्राम की परीक्षा आयोजित की थी।

मुस्तफा के पिता मुफद्दल बताते हैं मुस्तफा बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज था। पढ़ाई के लिए उस पर कभी दबाव नहीं डाला गया। वह सीएस बनना चाहता था।

मुस्तफा के पिता बताते हैं कि सीएस बनना उसका सपना था और इसे पूरा करने के लिए कभी उसे रोका नहीं गया। मुस्तफा का सपना सीएस बनकर कॉर्पोरेट कंपनी में जॉब करना हैं।

वे बताते हैं कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि देश में पहला स्थान हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे टॉप-10 में आने की उम्मीद थी। वो कहते हैं कि नौकरी लगने के बाद पिता को नौकरी छोड़ने को कहूंगा क्योंकि उन्होंने घर के लिए और खासकर मेरे लिए काफी मेहनत किया है।

Top Stories