Sunday , December 17 2017

गुजरात: सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ित का बयान, पुलिस के सामने दंगाइयों ने मारपीट करके घर में आग लगा दी

बीते शनिवार गुजरात के पाटन जिले के वडावली गाँव की सांप्रदायिक हिंसा हमेशा की तरह पुलिस की मौजूदगी में हुई। दंगाइयों ने पुलिस के सामने मारपीट करके घरों को आग के हवाले कर दिया था।

इस दंगे में घायल हुए एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल ही रहा है जिसमे उन्होंने इस बात का खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक इस हिंसा में इब्राहिम बेलिम नाम के एक लड़के की मौत हो गई थी।

पीड़ित का बयान

“ मेरे और मेरे चाचा को मार रहे थें और 15-20 पुलिस वाले सामने खड़े होकर देख रहे थें। हमको कोई बचाने नहीं आया। हमारे घर जला दिए जाने के बाद पुलिस ने टियर गैस छोड़ी। उससे पहले पुलिस वाले सिर्फ खड़े होकर तमाशा देखते रहे। हम लोग को मरा हुआ उठाने के लिए फिर बाद में आए। सब मार के चले गए हमें। मुझे पैर में फैक्चर हुआ है, हाथ में तलवार लगी है, सिर पर 2-3 तलवार लगी है।”

बता दें कि बीते शनिवार दसवीं के दो छात्रों में मामूली सी बात को लेकर झगड़ा हो गया था जिसने बाद में मज़हबी रंग ले लिया और भयानक हिंसा भड़क उठी। इस दौरान मुस्लिमों के करीब 50 घर आग के हवाले कर दिया गया था। हालाँकि पुलिस ने इस मामले में अभी तक 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

TOPPOPULARRECENT