Monday , November 20 2017
Home / International / अफ़गानिस्तान: काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, गोलीबारी जारी

अफ़गानिस्तान: काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, गोलीबारी जारी

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्‍मघाती धमाका हुआ है । एएफपी के अनुसार, काबुल के उत्‍तरी-पश्चिमी इलाके शॉ-ए नॉ में ये धमाका हुआ है ।

पुलिस के अ‍नुसार, पहले हमलावरों ने दूतावास के बाहर कार में धमाका किया, फिर बिल्डिंग में घुसने की कोशिश हुई। अमाक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, हमले की जिम्‍मेदारी आईएस ने ली है।

 

गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता नजीब दानिश ने एपी को बताया कि इराकी राजनयिक सुरक्षित हैं और उन्‍हें बचा लिया गया है। घटनास्‍थल को चारों तरफ से घेर लिया गया है। एपी से बातचीत में एक दुकान मालिक हफीजुल्‍लाह ने कहा कि उसने दो पुलिसकर्मियों की लाशें जमीन पर पड़ी देखीं, फिर हथ‍ियारबंद सैनिक आये और इलाके को घेर लिया गया।

 काबुल में इस साल कई बड़े आत्मघाती हमले हुए हैं जिनकी जिम्‍मेदारी तालिबान या कथित इस्‍लामिक स्‍टेट ने ली है। यह हमला किसने किया है, यह अभी तक पता नीं चल पाया है।

एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, आत्‍मघाती हमलावार ने इराकी दूतावास कम्‍पाउंड और पुलिस हेडक्‍वार्टर्स के इलाके को निशाना बनाया। इसी महीने, 24 जुलाई को आत्‍मघाती हमलावार ने कार में विस्‍फोट किया था, जिसमें 35 लोग मारे गये थे और 42 लोग घायल हुए थे।

TOPPOPULARRECENT