VIDEO : ईरान में सैन्य परेड में आतंकवादी हमला, 24 की मौत, 53 घायल

VIDEO : ईरान में सैन्य परेड में आतंकवादी हमला, 24 की मौत, 53 घायल

ईरानी राज्य समाचार एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक, एक पत्रकार समेत 24 लोग ईरान में एक सैन्य परेड में आतंकवादी हमले में मारे गए हैं, जबकि 53 अन्य घायल हो गए हैं। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरिफ ने कहा कि ईरान दक्षिणपश्चिम ईरान पर हमले के लिए “तेजी से और निर्णायक” जवाब देगा। जावेद ज़रीफ ने ट्वीट किया, “विदेश सरकार द्वारा भर्ती, प्रशिक्षित, सशस्त्र और भुगतान किए गए आतंकवादियों ने अहवाज पर हमला किया है।” “ईरान जीवन की रक्षा में तेजी से और निर्णायक प्रतिक्रिया देगा।”

तस्नीम न्यूज एजेंसी ने बताया कि खुज़ेस्तान प्रांत के राजनीतिक डिप्टी गवर्नर के अनुसार, अली होसेन होसेनजादेह, “अंधेरे और डरावनी आतंकवादी हमले” ने एक पत्रकार समेत 23 लोगों की मौत हो गई है.होससेन्जादेह ने कहा कि कुल 21 अन्य घायल हो गए हैं, यह देखते हुए कि मृत्यु दर में वृद्धि होने की संभावना है क्योंकि कुछ पीड़ित गंभीर स्थिति में थे। आधिकारिक ने पुष्टि की कि सैन्य परेड पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है, जबकि दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इससे पहले दिन में, तस्नीम न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि हमले में आठ और 10 आईआरजीसी कर्मियों की मौत हो गई थी, जिसमें सात अन्य घायल हो गए थे। एक संवाददाता ने ईरानी राज्य टेलीविजन को बताया, “परेड के दौरान स्टैंड के पीछे से कई बंदूकधारियों ने शूटिंग शुरू की। कई मारे गए और घायल हो गए।” ईरान और इराक के बीच एक सशस्त्र संघर्ष की शुरुआत की सालगिरह के सम्मान में सैन्य परेड आयोजित किया गया था।

7 जून, 2017 को, महिलाओं के कपड़ों में पहने चार लोगों के एक समूह ने ईरानी संसद में आग लगा दी, जिसके बाद विस्फोट हुआ। एक अलग आतंकवादी हमले ने अयतोला खोमेनी के मकबरे को लक्षित किया।

Top Stories