गुरुग्राम में मुस्लिम युवक संग मारपीट पर गौतम गंभीर ने कह दी बड़ी बात!

गुरुग्राम में मुस्लिम युवक संग मारपीट पर गौतम गंभीर ने कह दी बड़ी बात!

गुरुग्राम के सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद में शनिवार रात नमाज पढ़कर आ रहे एक युवक को रोककर नशे में धुत शरारती तत्वों ने उसके टोपी पहनने पर टिप्पणी की और कथित तौर पर भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा।

मना करने पर उससे मारपीट की और टोपी फेंक दी। गुरुग्राम का यह मामला अब देशभर में चर्चा का विषय बन गया है और अब इस विवाद में दिल्ली के नवनिर्वाचित सांसद गौतम गंभीर भी कूद गए हैं।

इस पूरे मामले को दुखद बताते हुए गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक को उसकी टोपी उतारकर जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा गया। यह बहुत दुखद है।

गुरुग्राम प्रशासन को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। हम एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र हैं, जहां जावेद अख्तर ‘ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे’ लिखते हैं और राकेश ओम प्रकाश मेहरा हमें फिल्म दिल्ली 6 में ‘अर्जियां’ जैसा गाना देते हैं।’ गौतम गंभीर ने आगे लिखा, ‘धर्म निरपेक्षता पर मेरे विचार पीएम मोदी के मंत्र “सबका साथ, सबका विकास, सब का विश्वास” से प्रेरित हैं।

मैं यहां सिर्फ गुरुग्राम के घटना की बात नहीं कर रहा हूं, बल्कि किसी भी तरह से जाति-धर्म के नाम पर किसी को दबाया जाए यह दुखद है। सहिष्णुता और सबका विकास ही वह आइडिया है जिस पर भारत राष्ट्र के तौर पर आधारित है।’

Top Stories