Sunday , July 22 2018

गुरुग्राम में बंद होंगी मीट की अवैध दुकानें, निगम ने नोटिस जारी किए

चंडीगढ़। हरियाणा के गुरूग्राम में नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से चलाई जा रही मीट की दुकानों को बन्द करने केे नोटिस जारी किए गए हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम द्वारा गांव नरसिंहपुर, मोहम्मदपुर झाड़सा, खांडसा, सैक्टर-46 तथा सैक्टर-39 सहित अन्य क्षेत्रों में अवैध रूप से मीट की बिक्री करने वालों को नोटिस भेजे गए हैं।

नोटिस के माध्यम से कहा गया है कि वे 2 दिन के अंदर अपनी दुकानों को बन्द कर दें, अन्यथा नगर निगम द्वारा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 31 मार्च को आयोजित हुई जिला लोक परिवाद समिति की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा निर्देश दिए गए थे कि नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में कोई भी अवैध मीट की दुकान नहीं चलेगी और वर्तमान में जो भी दुकानें अवैध रूप से चल रही हैं, उन्हें बन्द किया जाए।

मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना में ऐसे दुकानदारों को आज नोटिस जारी करके उन्हें दो दिन का समय दिया गया है कि वे अपनी दुकानों को बन्द कर लें, अन्यथा नगर निगम उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

पिछले शनिवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समिति की बैठक में अवैध मांस की दुकानों का मुद्दा उठाया था, जब उन्होंने यह आश्वासन दिया था कि गुरुग्राम में कोई भी अवैध मांस की दुकानों को नहीं चलाएगा। एमसीजी के मेडिकल अधिकारी आशीष सिंघला ने कहा कि हमने उन्हें समय दिया है अगर वे इस आदेश का पालन नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अधिकारियों को यह भी बताया था कि नगर निगम निगम एक-एक सप्ताह में मांस की दुकानों को बंद करने का निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र थे और एकमत से एक प्रस्ताव पारित कर सकते थे। मामला शिकायत समिति के एक मनोनीत सदस्य द्वारा उठाए गए थे। एमसीजी ने 129 मांस की दुकानों को लाइसेंस दिया है, जो 31 मार्च तक वैध हैं। लाइसेंस 1 अप्रैल से नवीनीकृत किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT