‘हज यात्रियों को सुविधा नहीं दे सकते तो एयरपोर्ट टैक्स वापस करें’

‘हज यात्रियों को सुविधा नहीं दे सकते तो एयरपोर्ट टैक्स वापस करें’

नई दिल्ली: आल इंडिया कांग्रेस के प्रवक्ता और हज कमीटी ऑफ़ इंडिया के पूर्व सदस्य एम अफजल ने हज यात्रियों को पारंपरिक अंदाज़ में हज टरमिनल से भेजे जाने के बजाय अस्थाई कैंप से भेजने और एयरपोर्ट ऑथरिटी की ओर से उन्हें इंटरनेशनल यात्री को दी जाने वाली सुविधाएँ प्राप्त न किये जाने पर सख्त एतराज करते हुए कहा कि सुरक्षा के नाम पर किये जाने वाला पक्षपात रवैया एक खास वर्ग के लिए पैदा हो चुकी अलग तरह की प्रदर्शन करता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि जब सुविधा नहीं दी जा रही है तो टैक्स भी वापस कर देना चाहिए जो सुविधाओं के नाम पर वसूल किया जाता है एम अफजल ने संवादाताओं से की जाने वाली बातचीत में कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार से पहले आने वाली सभी सरकारों ने हाजियों के लिए सुविधाएँ मोह्या की हैं, मगर यह पहली सरकार देखने में आई है जो सुविधा देने के बजाय लेने में यकीन रखती है।

वह भी इस बात का ख्याल किये बगैर कि इससे एक या दो नहीं बल्कि हजारों लोग परेशान हो जायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जस तरह सुरक्षा के नाम पर हज यात्रियों को हज टरमिनल से हटाकर अस्थाई कैंप में भेजा जा रहा है और वह वहां से अकेले एयरपोर्ट जाएंगे।

Top Stories