इजरायल में राजनीतिक भूकंप का कारण बना हमास !

इजरायल में राजनीतिक भूकंप का कारण बना हमास !

तेल अविव : इससे पहले, इजरायली रक्षा मंत्री एविगडोर लिबरमैन ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, गाजा पट्टी में हमास आंदोलन के साथ संघर्ष के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त किया। गाजा युद्धविराम सौदे पर सरकार के साथ तेज असहमति के बाद हमास ने इजरायली रक्षा मंत्री एविगडोर लिबरमैन के इस्तीफे पर टिप्पणी की है।

हमास के प्रवक्ता सामी अबू जुहरी ने हारातज़ द्वारा उद्धृत के रूप में कहा, “लिबरमैन का इस्तीफा [इजरायल की] हार और फिलीस्तीनी प्रतिरोध बलों के चेहरे पर असहायता का प्रवेश है।” उन्होंने कहा कि इजरायली मंत्री का इस्तीफा “गाजा के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक जीत है, जो – इजरायल के आक्रामकता के खिलाफ दृढ़ता से खड़े होकर – इजरायल में राजनीतिक भूकंप पैदा करने में सफल रहा।”

2016 में रक्षा मंत्री पद संभालने वाले लिबरमैन को हमास के खिलाफ कठिन उपायों के समर्थक के रूप में जाना जाता है। वह बुधवार को अपनी स्थिति से नीचे उतर गए और प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की अध्यक्षता में सत्तारूढ़ गठबंधन से अपने राइट विंग यिसराइल बीटिनू पार्टी को वापस लेने की घोषणा की।

मंगलवार को, लाइबरमैन ने गाजा आतंकवादियों के साथ शत्रुता को समाप्त करने के सरकार के फैसले का समर्थन करने से इंकार कर दिया, इसे “आतंकवाद की रोकथाम” के रूप में आलोचना की। इसके बजाय मंत्री ने हमास आंदोलन के खिलाफ एक और निर्णायक झटका मांगने के लिए बुलाया था, जो वास्तव में संलग्नक को नियंत्रित करता था।

Top Stories