हमास अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने तक इजरायली सीमा पर विरोध जारी रखेगा : इस्माइल हानीया

हमास अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने तक इजरायली सीमा पर विरोध जारी रखेगा : इस्माइल हानीया

गाज़ा : हमास के राजनीतिक ब्यूरो के नेता इस्माइल हानीया ने बताया की फिलीस्तीनी कट्टरपंथी आंदोलन हमास इजरायली सीमा पर विरोध जारी रखेगा जब तक संगठन अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेता है। इस्माइल हानीया ने कहा, “इन विरोधों के लिए कुछ लक्ष्यों को हासिल किया गया है, और वे तब तक जारी रहेगा जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों तक नहीं पहुंच जाएंगे।” उन्होंने कहा कि गाजा के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन पर फिलीस्तीनी समस्या पर ध्यान दिया है।

हानीया ने कहा कि विरोध प्रदर्शन ने फिलीस्तीनियों को “त्याग किए गए क्षेत्रों में वापसी के लिए अपने अधिकार की पुष्टि करने” में भी मदद की है। इजरायल-गाजा सीमा पर स्थिति पिछले कई महीनों में काफी खराब हो गई है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 30 मार्च से फिलिस्तीनियों ने सीमा रेखा के पास रिटर्न के महान मार्च के रूप में जाना जाने वाली सामूहिक रैलियों में 135 फिलिस्तीनियों के जीवन का खत्म हुए हैं, क्योंकि इजरायल ने निहत्थे फिलिस्तीनीयों पर गोला बारूद और स्टील बुलेट दागी है।

दशकों से, इज़राइल फिलिस्तीनियों के साथ संघर्ष कर रहा है, जो पूर्वी यरूशलेम समेत वेस्ट बैंक के क्षेत्रों पर अपने स्वतंत्र राज्य के लिए राजनयिक मान्यता मांग रहे हैं, जो गाजा पट्टी पर आंशिक रूप से इजरायल द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इजरायली सरकार, कई अन्य देशों के साथ, फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में पहचानने से इनकार करती है और संयुक्त राष्ट्र से आपत्तियों के बावजूद कब्जे वाले क्षेत्रों में बस्तियों का निर्माण जारी रखती है।

Top Stories