Monday , September 24 2018

सामने आया हापुड़ मोब लिंचिंग का दूसरा वीडियो, बुजुर्ग को पिटते और दाढ़ी नोचते दिखे लोग

यूपी के हापुड़ में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या और उसके साथी को घायल करने के मामले में एक दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है . इस वीडियो में भीड़ समीउद्दीन (65) नाम के घायल शख्स की पिटाई कर रही है. समीउद्दीन पर दबाव बनाया जा रहा कि वह कथित गौहत्या का आरोप भी स्वीकार कर ले. वहीं, वीडियो में भीड़ से एक शख्स समीउद्दीन की दाढ़ी को खिंचते हुए भी नज़र आ रहा है.

दरअसल, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के बछेड़ा गांव में 18 जून को कथित गोहत्या के आरोप में गांव के लोगों ने कासिम नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जबकि, भीड़ की पिटाई से उसका साथी समीउद्दीन बुरी तरह से घायल हो गया. इस वीडियो में भीड़ घायल और खून से लथपथ समीउद्दीन से बीच सड़क पूछताछ करते दिख रहे हैं.

कासिम को पिटता देखकर बचाने के लिए आये बुजुर्ग शख्स का भीड़ ने किया यह हाल

हापुड़: गौकशी के शक में मारे गए कासिम को पिटता देखकर बचाने के लिए आये बुजुर्ग शख्स का भीड़ ने किया यह हाल

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, June 23, 2018

वीडियो में भीड़ में शामिल लोगों को समीउद्दीन से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह उन अन्य व्यक्तियों की पहचान करे, जिनके बारे में उनका आरोप था कि वे गोहत्या में शामिल थे. बता दें कि फिलहाल समीउद्दीन का अस्पताल में इलाज चल रहा है

पहले आ चुका है एक वीडियो
बता दें कि बछेड़ा गांव में 18 जून की घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक घायल व्यक्ति खेत में पड़ा दिखा था. गुरुवार को इसी मामले की एक फोटो वायरल हुई, जिसमें कुछ लोग मारे गए शख्स के शव को पुलिस की मौजूदगी में घसीटते हुए ले जा रहे हैं.

उधर, दिल्ली में शुक्रवार को समीउद्दीन के भाई ने पुलिस पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उस तरह से एफआईआर दर्ज नहीं की, जिस तरह से उनका परिवार चाहता था.

कौन है समीउद्दीन?
बछेड़ा खुर्द गांव के लोगों का कहना है कि समीउद्दीन किसान है. घटना के दिन वह अपने खेत से पशुओं का चारा लेने गया था. तभी उसके खेत में एक गाय और बछड़ा घुस गया, जिसे समीउद्दीन बाहर निकाल रहा था. इसके बाद किसी ने गांव में गोहत्या की अफवाह फैला दी. गांव से लोग मौके पर पहुंच गए और दोनों की जमकर पिटाई करने लगे. उस वक्त कासिम भी वहीं मौजूद था. पिटाई से उसकी मौत हो चुकी है. इस मामले में पुलिस के अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT