Sunday , December 17 2017

आरक्षण को लेकर कांग्रेस के साथ हुए डील का आज हार्दिक पटेल कर सकते हैं ऐलान

अहमदाबाद में कांग्रेस और पाटीदारों के बीच आरक्षण के मुद्दे पर सहमति बन गई है। ये सहमति कांग्रेस और पाटीदार नेताओं की बैठक में बनी। कांग्रेस पाटीदार आरक्षण को संवैधानिक दर्जा देने को तैयार हो गई है।

मीटिंग के बाद कांग्रेस ने ऐलान किया कि हार्दिक पटेल कल राजकोट में आरक्षण के फॉर्मूले की घोषणा करेंगे। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि पाटीदारों ने चुनाव में टिकट की मांग नहीं की है।

बता दें कि रविवार शाम हुई इस मीटिंग में गुजरात कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल हुए। हार्दिक पटेल खुद तो इस मीटिंग में नहीं थे लेकिन उनके बाकी करीबी कांग्रेस नेताओं से बात करने पहुंचे थे।

मीटिंग के बाद गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि बातचीत कामयाब रही और सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं। क्या फैसला हुआ है, इसकी जानकारी कल यानी सोमवार को हार्दिक पटेल खुद राजकोट में देंगे।

हार्दिक के करीबी सहयोगी दिनेश ने बताया, ‘‘पहले हमने कांग्रेस से स्पष्ट करने को कहा था कि वह पाटीदारों को संवैधानिक तौर पर मान्य आरक्षण कैसे देगी।

आज हमने इस मुद्दे पर एक अहम बैठक की और आखिरकार पार्टी की ओर से हमें पेशकश किए गए विभिन्न विकल्पों पर आम राय पर पहुंच गए। इस समझौते की आधिकारिक घोषणा कल राजकोट में हार्दिक द्वारा की जाएगी।’’

बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया, ‘‘मैं कह सकता हूं कि आरक्षण देने के कांग्रेस के फार्मूले पर हम पार्टी के साथ हैं। हमने ‘पास’ को टिकट देने के बारे में कोई चर्चा नहीं की है। हार्दिक कल ऐलान करेंगे कि ‘पास’ चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करेगी कि नहीं।’’

‘पास’ नेताओं के साथ हुई बैठक में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धार्थ पटेल एवं बाबू भाई मनगुकिया शामिल थे। सोलंकी ने दावा किया कि बैठक से ‘‘सकारात्मक परिणाम’’ मिला है।

TOPPOPULARRECENT