Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / PM मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल समेत 50 लोगों ने कराया मुंडन, निकालेंगे न्याय यात्रा

PM मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल समेत 50 लोगों ने कराया मुंडन, निकालेंगे न्याय यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने अपना सिर मुंडवा लिया है। उन्होंने रविवार प्रधानमंत्री की यात्रा के विरोध में अपने 50 युवाओं साथियों से साथ सिर मुंडन करवाया और न्याय यात्रा की शुरुआती की।

दरअसल, आज यानी 22 मई को प्रधानमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात जा रहे हैं। प्रधानमंत्र वहां कुछ विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के अलावा गांधीनगर में अफ्रीकी विकास बैंक (एएफडीबी) समूह की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेंगे।

इसकी जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट कर दी है। रविवार ट्वीट किया, ‘‘कल मैं दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू करूंगा, जिस दौरान मैं कच्छ और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रमों का हिस्सा बनूंगा।’’

बता दें कि पाटीदारों की ये दो दिवसीय न्याय यात्रा लाथिडाल (बोटाद) से शुरू होकर भावनगर तक जाएगी। इस दौरान 50 गांवों को कवर किया जाएगा।

न्याय यात्रा की शुरुआत बोटाद से की गई है, जहां से प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार यात्रा की थी। हार्दिक पटेल ने कहा, “न्याय यात्रा साल 2015 में आंदोलन के दौरान हमारे लोगों पर किए गए पुलिस अत्याचारों के खिलाफ है, इसमें 13 युवा मारे गए थे।”

उन्होंने आरोप लगाया कि पाटीदार युवाओं पर 2015 के आंदोलन के दौरान हुई ज्यादतियों की जांच के लिए सरकार सक्रिय नहीं है। साथ ही भावनगर के मांडवी हत्याकांड और अन्य घटनाओं में भी जांच सही दिशा में नहीं हो रही है।

कुछ दिन पहले हार्दिक ने गुजरात में फिर से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि उनका मुख्य लक्ष्य आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को हराना है।

 

TOPPOPULARRECENT