हार्दिक पटेल ने बचपन की दोस्त किंजल से की शादी

हार्दिक पटेल ने बचपन की दोस्त किंजल से की शादी

अहमदाबाद. हार्दिक पटेल ने रविवार को अपनी बचपन की दोस्त किंजल पारिख से शादी की। यह विवाह गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के दिगसागर गांव में स्थित एक मंदिर में हुआ। कार्यक्रम साधारण तरीके से हुआ। विवाह में करीबी नाते-रिश्तेदार ही शामिल हुए। कॉमर्स से ग्रेजुएट किंजल गांधीनगर से एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं। किंजल पाटीदार समुदाय से संबंध रखती हैं। वे सूरत की रहने वाली हैं, लेकिन कुछ साल पहले उनका परिवार विरामगाम आ गया।

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और किंजल पारिख दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते हैं. हार्दिक के पिता भरत पटेल ने शादी से पहले बताया था कि दोनों परिवारों ने मिलकर इस शादी पर सहमति जताई थी.

हार्दिक पटेल को साल 2015 से पहले कोई नहीं जानता था. लेकिन आज लगभग हर कोई उनके नाम से परिचित है. अगस्त, 2015 में हार्दिक पटेल ने राज्य सरकार से आरक्षण की मांग के लिए अहमदाबाद में पाटीदार समाज की महारैली का आयोजन किया था, जिसमें लाखों की संख्या में लोग पहुंचे थे. इस रैली के बाद से हार्दिक की मीडिया और सोशल मीडिया पर खासी चर्चा होने लगी. इस पाटीदार आंदोलन के जरिए हार्दिक ने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की बीजेपी सरकार को बड़ी चुनौती दी थी.पाटीदार समाज को आरक्षण दिलाने की मांग के चलते हार्दिक ने कई बड़े आंदोलन किए हैं. कुछ आंदोलनों ने हिंसक रूप भी लिया, जिसके चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ा.

Top Stories