हरियाणा सरकार का दावा- जुनैद के पिता ने समझौते के लिए 2 करोड़ और तीन एकड़ जमीन की मांग की-

हरियाणा सरकार का दावा- जुनैद के पिता ने समझौते के लिए 2 करोड़ और तीन एकड़ जमीन की मांग की-
Click for full image

चंडीगढ़। फरीदाबाद के गांव खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद की दिल्ली से ईद की खरीदारी करके लौटने के दौरान 22 जून को रेल में सीट विवाद के चलते हुई हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस ने शिकायतकर्ता को ही सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता पीड़ितों के साथ समझौते के लिए लगातार संपर्क में है और 2 करोड़ व तीन एकड़ जमीन मांगी है। मामले में मृतक के पिता ने जांच पर सवाल उठाते हुए मामले की सीबीआई जांच करवाए जाने की जो मांग की है।

वीरवार को सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया कि शिकायतकर्ता अब आरोपियों से मामले में समझौता करना चाहता है और इसके लिए 2 करोड़ और तीन एकड़ जमीन की मांग की है। सरकार ने कहा कि शिकायतकर्ता ट्रायल कोर्ट के समन लेने से भी दो इंकार कर चुका है।

उसने सरकार द्वारा दी गई सुरक्षा को भी वापस कर दिया है। बावजूद इसके सरकार ने गत दिवस ही दो सुरक्षा कमरी उनकी सुरक्षा के लिए दिए हैं।

सरकार के अनुसार, अब तक शिकायतकर्ता ने किसी भी स्तर पर पुलिस द्वारा इस मामले में की जा रही जांच पर सवाल नहीं उठाये हैं अब सीधे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस जांच पर सवाल उठाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

सरकार की ओर से बताया गया कि अगले सप्ताह ट्रायल कोर्ट लगातार तीन दिन इस मामले में 15 गवाहों के एग्जामिन करने जा रही है।

वहीं, याचिकाकर्ता जुनैद के पिता जलालुद्दीन की ओर से सीनियर एडवोकेट आरएस चीमा ने हाईकोर्ट में एक बार फिर मामले में पुलिस जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस ने इस मामले में जानबूझ कर ही आरोपियों के खिलाफ हल्की धाराएं लगाई हैं और केस को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

लिहाजा इस मामले ट्रायल कोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक लगाते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

Top Stories