Saturday , June 23 2018

‘हसींन जहां ने पहले पति को भी बिना कारण बताए की थी परेशान, फिर ले ली थी तलाक़’

नई दिल्ली: अपने पति और इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर आरोप लगाने के बाद हसीन जहां लागतात सुर्खियों में बनी हुई हैं। हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए जिसके बाद उनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

लेकिन इसी बीच हसीन जहां की ज़िंदगी के बारे में कई राज़ खुले हैं जिनपर अब से पहले पर्दा पड़ा हुआ था। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के बारे में ये कम ही लोग जानते हैं कि शमी के साथ ये उनकी दूसरी शादी है। खास बात ये है कि दुनिया आज जिसे शमी की पत्नी के रूप में जानती है उसने पहली शादी लव मैरिज की थी।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, हसीन की पहली शादी साल 2002 में शेख सैफुद्दीन से हुई थी। हसीन जहां और शेख सैफुद्दीन को एक दूसरे से उस वक्त प्यार हो गया जब हसीन दसवीं क्लास में पढ़ती थी। अपने प्यार को हसीन रोक नहीं सकीं और दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया।

इसके बाद उनहोंने साल 2002 में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन हसीन की किस्मत में कुछ और लिखा था। यही वजह है कि सैफुद्दीन और हसीन का शादी के आठ साल बाद 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

2010 में पति सैफुद्दीन से तलाक लेने के बाद हसीन अपनी जिंदगी के सफर को आगे बढ़ाना शुरू किया। साल 2014 के आईपीएल में हसीना चीयर लीडर के तौर पर काम कर रही थी। उसी समय शमी के साथ उनकी मुलाकात हुई रिलेशन भी शुरु हो गया। हसीन ने इसके बाद कोलकाता में रहना शुरू कर दिया, फिर इसी साल हसीन जहां ने इंडियन क्रिकेटर मोहम्मद शमी से शादी रचा लिया।

बता दें कि हसीन के पहले पति सैफुद्दीन कोलकाता में परचून की दुकान चलाते हैं। हसींन और सैफुद्दीन की दो बेटीयां भी हैं। बड़ी बेटी दसवीं और छोटी बेटी छठी क्लास में पढ़ती है। दोनों ही अपने पिता के साथ रहती हैं. एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में सैफुद्दीन ने बताया कि हसीन ने उन्हें क्यों छोड़ा ये उन्हें मालूम नहीं है।

सैफुद्दीन का कहना है कि हसीन हफ्ते में दो-तीन बार फोन कर अपनी दोनों बेटियों से बात करती हैं लेकिन सैफुद्दीन का हसीन के कोई तालुकात नहीं है।

TOPPOPULARRECENT