हमें ऐसे चौकीदार की जरुरत नहीं, जिनकी मौजूदगी में देश में लूट हो रही हो- सीताराम येचुरी

हमें ऐसे चौकीदार की जरुरत नहीं, जिनकी मौजूदगी में देश में लूट हो रही हो- सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे चौकीदार हैं जिनके शासन में देश में लूट और सांप्रदायिकता चहुंओर फैली हुई है और ऐसे में केंद्र में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक सरकार का गठन करना जरुरी है।

नवोदय टाइम्स पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार और भाजपा को एक ही सिक्के के दो पहलु बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार को हराने के लिए बंगाल में तृणमूल को हराना जरूरी है। येचुरी ने यहां ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमें अगले चुनाव में चौकीदार मोदी को हराना होगा।

हमें ऐसे चौकीदार की जरुरत नहीं है जिनकी मौजूदगी में देश में लूट हो रही हो। उन लोगों ने देशभर में सांप्रदायिकता का जहर फैलाया है।’ उन्होंने कहा, ‘पिछले पांच सालों तक देश को लूटने वाली केंद्र सरकार अब चुनाव से पहले रेवडिय़ां बांट रही है।’

माकपा नेता ने यह भी कहा कि देश के सर्वांगीण विकास के लिए नीतिगत बदलाव की जरुरत है। उन्होंने कहा, ‘हम बस इसलिए उन्हें (मोदी को) हराने का आह्वान नहीं कर रहे हैं कि हमें वह पसंद नहीं हैं, बल्कि हम बदलाव का आह्वान कर रहे हैं ताकि वैकल्पिक नीतियां हों। हमें केंद्र में धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक सरकार बनाने के लिए लड़ाई लड़नी होगी।

अंतरिम बजट को ‘जुमला’ करार देते हुए येचुरी ने कहा कि देश के लोग उनके झूठे वादों के झांसे में नहीं आयेंगे। माकपा नेता ने पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर भी यह कहे हुए प्रहार किया, ‘भगवा पार्टी और ममता की अगुवाई वाली पार्टी दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।’ उन्होंने कहा, केंद्र में भाजपा को हराने के लिए राज्य में तृणमूल को हराना जरुरी है।

Top Stories