Friday , December 15 2017

VIDEO: केरल और तमिलनाडु में ‘ओक्की’ तूफान का खतरा, कन्याकुमारी में मूसलाधार बारिश ने मचाया तबाही

कन्याकुमारी। तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में कल रात से मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के कारण आज सामान्य जन जीवन पूरी तरह प्रभावित रहा और जगह जगह पेड़ एवं खंभे उखड़े पड़े हैं। जिला प्रशासन ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में तमिलनाडु के लिए चुनौती भरे हो सकते हैं। इस दौरान यहां और भारी बारिश हो सकती है। केरल में भी भारी बारिश और तेज हवाओं ने काफी नुकसान किया है।

लक्षद्वीप में भी हालात ऐसे ही बने हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में चक्रवाती तूफान आने की चेतावनी जारी की है। लोगों को एहतियात बरतने और मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि केरल, कन्‍याकुमारी और लक्षद्वीप में चक्रवाती तूफान ओक्‍की का खतरा मंडरा रहा है। चेन्‍नई मौसम विभाग के मुताबिक, पुडुचेरीऔर तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। चेन्नई में भी बारिश की संभावना है।

कन्याकुमारी के विभिन्न हिस्सों में बिजली नहीं है और शैक्षिक संस्थान बंद हैं। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यहां से चलने वाली और गुजरने वाली दो गाडि़यां आंशिक रूप से अथवा पूरी तरह रद्द कर दी गयी है।

स्थानीय प्रशासन उखडे़ पेड़ों को हटाने का काम कर रहा है ताकि यातायात को सुचारू किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT