“अगर आप युद्ध की आवाज़ नहीं सुन सकते, इसका मतलब आप बहरे हैं”: हेनरी किसिंजर

“अगर आप युद्ध की आवाज़ नहीं सुन सकते, इसका मतलब आप बहरे हैं”: हेनरी किसिंजर
Click for full image

अपने शानदार मैनहट्टन अपार्टमेंट से बोलते हुए, बड़े राजनेता, जो मई में 89 साल के हो जायेंगे, वे सभी भौगोलिक राजनीति और अर्थशास्त्र के विश्व मंच की वर्तमान स्थिति के विश्लेषण के साथ बहुत आगे हैं।

“संयुक्त राज्य अमेरिका चीन और रूस का शिकार कर रहा है, और ताबूत में अंतिम कील ईरान होगी, जो निश्चित रूप से, इसराइल का मुख्य लक्ष्य है. हमने चीन को अपनी सैन्य शक्ति और रूस को सोवियत संघ से उबरने के लिए अनुमति दी है, ताकि उन्हें अपने दिमाग की झूठी भावना दे सकें, इससे उनके लिए तेजी से मौत हो जाएगी। हम तेज शूटर की तरह बंदूक लेने के लिए नॉओर साहसी हैं, और जब वे कोशिश करते हैं, तो यह बैंग बैंग है। आने वाले युद्ध इतने गंभीर होंगे कि केवल एक महाशक्ति ही जीत सकती है, और यही हम लोग हैं। यही कारण है कि यूरोपीय संघ एक पूर्ण सुपरस्टेट बनाने की इतनी जल्दी में है क्योंकि उन्हें पता है कि क्या आ रहा है, और जीवित रहने के लिए, यूरोप को एक एकजुट राज्य बनाना होगा. उनकी तात्कालिकता मुझे बताती है कि वे पूरी तरह से जानते हैं कि बड़े तसलीम हम पर है. कैसे मैंने इस रमणीय क्षण का सपना देखा है।”

“तेल को नियंत्रित करें और आप देशों को नियंत्रित करते हैं; भोजन को नियंत्रित करें और आप लोगों को नियंत्रित करते हैं।”

किसिंजर ने फिर कहा: “यदि आप एक साधारण व्यक्ति हैं, तो आप ग्रामीण इलाकों में जाकर और खेत के निर्माण के जरिए युद्ध के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं, परन्तु आपको अपने साथ बंदूकें भी लेनी चाहिए, क्योंकि भूख से मरते हुए भीड़ घूम रही है। इसके अलावा, भले ही संभ्रांत अपने सुरक्षित स्वस्थों और विशेषज्ञ आश्रयों के साथ मिलकर युद्ध में सामान्य नागरिकों के रूप में सावधान रहें, क्योंकि उनके आश्रय अभी भी समझौता कर सकते हैं।”

अपने विचारों को इकट्ठा करने के लिए कुछ मिनटों के लिए रुक जाने के बाद किसिंजर ने कहा: “हमने सेना से कहा था कि हमें अपने संसाधनों के लिए सात मध्य पूर्वी देशों को लेना होगा और उनकी नौकरी पूरी हो गई है। हम सभी जानते हैं कि मैं सेना के बारे में क्या सोचता हूं, लेकिन मुझे यह कहना है कि उन्होंने इस बार अत्यधिक आदेशों का पालन किया है। यह सिर्फ यही है कि आखिरी कदम का पत्थर, अर्थात ईरान जो वास्तव में शेष राशि को टिप देगा। कब तक चीन और रूस खड़े हो सकते हैं और अमेरिका को साफ कर सकते हैं?

महान रूसी भालू और चीनी सिकल अपनी नींद से उठेगा और यह तब होगा जब इजराइल को अपनी सारी शक्तियों और हथियारों से लड़ना पड़ेगा जितना अरब इसे मार सकता है। उम्मीद है कि अगर सब ठीक हो जाए, तो आधा मध्य पूर्व इजरायल होगा हमारे युवा को कंसोल गेम के मुकाबले आखिरी दशक के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है, यह नया कॉल ऑफ ड्यूटी आधुनिक वारफेयर 3 गेम देखने में दिलचस्प था, जो कि भविष्य के प्रोग्रामिंग के साथ निकट भविष्य में वास्तव में क्या आ सकता है।

हमारे युवा, अमेरिका और पश्चिम में, तैयार हैं क्योंकि उन्हें अच्छे सैनिकों, तोप चारा बनने के लिए क्रमादेशित किया गया है, और जब उन्हें सड़कों पर जाने और उन पागल चिंस और रुस्की से लड़ने का आदेश दिया जाएगा, तो वे अपने आदेशों का पालन करेंगे। ऐशों में से हम एक नए समाज का निर्माण करेंगे, एक नया विश्व व्यवस्था; केवल एक महाशक्ति ही होगी, और वह एक ऐसी वैश्विक सरकार होगी जो जीतती है। मत भूलो, संयुक्त राज्य अमेरिका का सबसे अच्छा हथियार है, हमारे पास सामान है जो कि कोई अन्य राष्ट्र के पास नहीं है, और हम सही समय पर दुनिया के लिए उन हथियार को पेश करेंगे। “

Top Stories