Thursday , November 23 2017
Home / Featured / ओपिओइड महामारी से बचाव के लिए शेरिफ प्लमर का सराहनीय कदम

ओपिओइड महामारी से बचाव के लिए शेरिफ प्लमर का सराहनीय कदम

यूरोप : ऑपिओइड का उपयोग अमेरिका में एक महामारी बन गया है. संयुक्त राज्य अमेरिका (और यूरोप) में ओपीओआईड दुरुपयोग की महामारी की भारीता को व्यक्त करना आसान नहीं है. अकेले 2014 में, एक्सओएनएक्सएक्स अमेरिकियों ने ओपिओइड ओवरडोज से मृत्यु दर की संख्या चार गुना बढ़ गई है.

सत्ता में कुछ लोग इस महामारी को एक चेतावनी के रूप में देखते हैं. जो कि नस्लों को रोकने के लिए समुदायों और चिकित्सक के द्वारा अंजाम दिया जा रहा है. दूसरों को कंपनियों के मुनाफा कमाने की मंशा भी कही जा रही है.

ओवरडोज की मौत को रोकने के लिए, शेरिफ का कार्यालय एक नए कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहा है जिसे पुनर्प्राप्ति विकल्प कार्य को बढ़ावा मिल रहा है. एक शेरिफ एक सामाजिक कार्यकर्ता, चिकित्सक और पादरी हैं. वो मरीज़ों और परिवार वालों से मिल कर प्रेम और कौन्सिलिंग के माध्यम से इन्हे बहार निकालते हैं.

सीएनएन ने बताया कि सीडीसी ने 2015 में कहा, सिंथेटिक ऑडिओडोज से अधिक मात्रा में मृत्यु 73% हेरोइन की मौत 23 प्रतिशत और डॉक्टर के पर्चे ओपीओयड 4 प्रतिशत तक होती है.

लीहा नाम की एक महिला ने बताया कि 7 सितंबर, 2005 को अमेरिकी ओपिओइड महामारी अपने प्रारंभिक दौर में था. दर्द निवारकों का दुर्व्यवहार बढ़ रहा था, अगर छिपी, समस्या, और हेरोइन की लत अभी तक ग्रामीण और उपनगरीय अमेरिका को नष्ट करने के लिए नहीं है. लगभग 15,000 अमेरिकी ओहियो से मर चुकें. 2005 में 500 ओपिओड ओवरडोज की मृत्यु हो गई. वही 2015 में, उन संख्या क्रमशः 33,000 और 2,700 तक पहुंच गई.

स्थानीय अधिकारियों और न्यायाधीशों ने इस भयानक महामारी और नशाखोरी से बचने के लिए कड़े न्यायिक प्रणाली को लागु किया जा रहा है.

शेरिफ प्लमर ने कहा ने की उन्हें इस कार्य में ज़बरदस्त सफलता मिल रही है. प्लमर ने कहा, 1 जनवरी को कार्यक्रम शुरू होने के बाद से 162 लोगों का पूर्ण इलाज़ किया जा चूका है. वही 57 कॉर्नरस्टोन प्रोजेक्ट पर कार्य चल रहा है.

कॉर्नरस्टोन प्रोजेक्ट कम्यूनिटी आउटरीच मैनेजर वेन्डी जैक्सन का कहना है कि पहल की वजह से कॉर्नरस्टोन में प्रवेश करने वालों में से आधे से ज्यादा लोग अब भी इलाज में हैं.

TOPPOPULARRECENT