ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बोली- CAA-NRC को बंगाल..?

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बोली- CAA-NRC को बंगाल..?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  आज से दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया है।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने राजभवन पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से मुलाकात की है।

मुख्यमंत्री ममता ने प्रधानमंत्री मोदी से नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर बात की और कहा कि हम इसके विरोध में हैं। बंगाल सीएए और एनआरसी को स्वीकार नहीं कर रहा है।

 

नागरिकता संशोधन कानून के चलते छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है।

 

आपको बताते जाए कि प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न और कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

 

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह के एक भाग के रूप में रवीन्द्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) की सिंक्रोनाइज़्ड लाइट एंड साउंड सिस्टम के साथ डायनामिक आर्किटेक्चरल इल्यूमिनेशन का अनावरण करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, अधिकारी ने बैठक के एजेंडे का खुलासा नहीं किया। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। राजभवन और एयरपोर्ट के आसपास भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

Top Stories