भारत- पाकिस्तान फैंस को अकरम की सलाह- खेल का सिर्फ़ मजा लो’

भारत- पाकिस्तान फैंस को अकरम की सलाह- खेल का सिर्फ़ मजा लो’

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने दोनों देशों के फैंस से खेल को खेल की तरह लेने के लिए कहा है।

टूर्नामेंट में बतौर कमेंटेटर मौजूद वसीम का कहना है कि मुकाबले में एक टीम जीतेगी और एक टीम हारेगी, इसलिए सामान्य रहें और युद्ध की तरह ना लें। चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मैच को उन्होंने इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच भी बताया। वसीम ने क्रिकेट प्रेमियों से खेल का मजा लेने के लिए कहा।

भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार वसीम ने कहा, ‘मैच में एक टीम को जीतना है और एक टीम को हारना है, इसलिए धैर्य रखें और इसे युद्ध की तरह ना लें। जो लोग भारत-पाकिस्तान के मैच को युद्ध की तरह पेश करते हैं, वे सच्चे क्रिकेट फैन्स नहीं हैं।’

भारत-पाकिस्तान मैच में खिलाड़ियों पर होने वाले दबाव को लेकर उन्होंने कहा, ‘मुझसे ज्यादा इस दबाव का अहसास कौन कर सकता है। मैं भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए हमेशा तत्पर रहता था, क्योंकि इस दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर आता है।’

मैच को लेकर दोनों देशों के फैन्स में देखे जा रहे जुनून और तनावपूर्ण राजनीतिक हालातों के बीच वसीम ने कहा, ऐसे हालात में स्थिति को भड़काने की बजाए मैच का आनंद लेना चाहिए।

वसीम ने कहा, ‘मैच को बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं किया जाना चाहिए, वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच को एक अरब से ज्यादा दर्शक देखेंगे, जो कि क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी बात है। इसलिए दोनों तरफ के फैन्स को मेरा संदेश यही है कि शांत रहकर इसका मजा लें।’

वसीम ने इस बात को माना कि भारत की टीम ज्यादा दमदार है, लेकिन पाकिस्तान बाजी पलट सकता है, जैसा कि उन्होंने 2017 चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में किया था।

वसीम ने कहा, ‘हां भारत का बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम ज्यादा मजबूत है, लेकिन पाकिस्तान उन्हें टक्कर दे सकता है। भारत और पाकिस्तान के मैच में दबाव को ज्यादा अच्छे से संभाल सकने वाली टीम की जीत होती है।’ वसीम ने उम्मीद जताई कि मैच वाले दिन बारिश नहीं होगी और फैन्स को पूरा मैच देखने को मिलेगा।

वर्ल्ड कप मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान छह बार आमने-सामने हो चुके हैं और इनमें से एक भी बार पाकिस्तान को जीत नहीं मिली है। इनमें से तीन मैचों (1992, 1999 और 2003 वर्ल्ड कप) में वसीम भी पाक टीम का हिस्सा थे। 1996 विश्व कप में वे कंधे की चोट की वजह से मैच नहीं खेल सके थे।

वसीम को लगता है कि इस बार पाकिस्तान इतिहास बदल देगा। वसीम के मुताबिक ‘नियंत्रित आक्रामकता के साथ पाकिस्तान भारत को हरा सकता है।’ वसीम का कहना है कि वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हुए सभी मैचों का उन्होंने जमकर आनंद लिया और उनके मुताबिक रविवार को एकबार फिर ऐसा ही होने जा रहा है।

Top Stories