Saturday , September 22 2018

हैदराबाद: मस्जिद पर राम का पोस्टर लगा फर्जी फोटो से अफवाह फैलाने की कोशिश, पुलिस ने सही फोटो जारी कर दी चेतावनी

सोशल मीडिया पर अक्सर लोग शरारतपूर्ण पोस्ट करते रहते हैं, मगर इससे कब माहौल खराब हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता है। ऐसी ही एक पोस्ट फेसबुक पर वायरल हो रही है, जिसमें कपड़े से ढकी एक मस्जिद पर भगवान राम का पोस्टर दिख रहा है। यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने ट्विटर पर इसका सच लोगों के सामने रखा।

यह पोस्ट हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा से बीजेपी विधायक राजा सिंह के फैन क्लब पेज से शेयर किया गया है। पोस्ट में कपड़े से ढकी एक मस्जिद पर राजा के साथ भगवान राम का फोटो है, जिसमें वह रामनवमी की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

पोस्ट के वायरल होने के बाद हैदराबाद पुलिस ने ट्वीट कर इसका सच लोगों के सामने रखा। हैदराबाद पुलिस ने लोगों से अफवाह ना फैलाने की और उन पर भरोसा ना करने की अपील की। पुलिस ने दिखाया कि जिस मस्जिद पर ऐसा पोस्टर दिखाया जा रहा है, वहां असल में ऐसा कोई पोस्टर नहीं लगा है

हालांकि यह एक मॉर्फ्ड फोटो है या फिर कैमरे का ऐंगल ऐसा लिया गया कि पोस्टर मस्जिद के ऊपर टंगा दिखे, यह स्पष्ट नहीं है। मगर फेसबुक पोस्ट में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया, उससे साफ है कि इस फोटो को पोस्ट करने की मंशा सही नहीं थी।

गौरतलब है कि राजा सिंह कट्टर हिंदूवादी छवि के नेता हैं और अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसी साल फरवरी महीने में उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने को लेकर केस दर्ज किया गया था।

TOPPOPULARRECENT