Saturday , April 21 2018

मिसाल: मस्जिद के लिए हिन्दू ने दान कर दी अपनी जमीन, हो रही जमकर तारीफ

सांकेतिक तस्वीर

कर्नाटक में एक हिंदू द्वारा अपनी जमीन एक मस्जिद के विस्तार के लिए दान में देने का मामला सामने आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक  यह मामला दक्षिण कन्नड़ जिले का है जहां पर एलिया श्री विष्णुमूर्ती मंदिर के अध्यक्ष मोहन राय ने अपनी जमीन का 12 सेंट मस्जिद को दे के हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है।  वही  मस्जिद प्रशासन ने  मोहन राय को धन्यवाद कहा है और उनके इस कदम की प्रशंसा की है। वही इलाके में लोग मोहन राय की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं ।

राय ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा  कि राष्ट्र में हिंदू-मुस्लिम एकता और सामंजस्य से बढ़कर कुछ नहीं है। राय ने कहा कि “मस्जिद मेरी संपत्ती के बिलकुल बराबर में है और मस्जिद कमेटी को इसका विस्तार करने के लिए जमीन की आवश्यकता थी। बेशक हमारे अलग-अलग धर्म है लेकिन हमारा एक ही भगवान है। हम धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं कर सकते हैं और हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। मुझे जो दिया है वो भगवान ने दिया है और मैं उसी का भाग दान में दे रहा हूं।”

बता दें की मस्जिद कमेटी ने राय से जमीन देने की सिफारिश की थी। राय 12 दिसंबर को मस्जिद के कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां पर उन्होंने मस्जिद कमेटी के प्रेसिडेंट को जमीन सौंपी। वही प्रेसिडेंट का कहना की यह  लोगों के लिए बहुत ही यादगार दिन था। हिंदू-मुस्लिम एकता से बढ़कर इस देश में कुछ नहीं है।

TOPPOPULARRECENT