हिंदू लड़की ने की मुस्लिम लड़के से शादी, हिंदू संगठनों के धमकी के बाद परिवार ने गांव छोड़ा

हिंदू लड़की ने की मुस्लिम लड़के से शादी, हिंदू संगठनों के धमकी के बाद परिवार ने गांव छोड़ा
Click for full image

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़का की शादी करने के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। इंडियन एक्प्रेस के एक खबर के मुताबिक, यह मामला बागपत के पिचकौरा गांव का है जहां 22 साल की कोमल नाम की लड़की ने बीते दिनों सलमान नाम के लड़के से शादी कर लिया। इसके बाद कई हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा इस शादी का विरोध किया जा रहा है।

कोमल सोमवार को कोर्ट गई थी जहां उसने गवाही दी कि उसने अपनी मर्जी से सलमान से शादी की है। लेकिन इसी बीच हिंदू संगठन से जुड़े लोग कोर्ट के बाहर जमा हो गए जिसके चलते पुलिस को कोमल और सलमान को दूसरे रास्तों से सुरक्षित जगह पर ले जाया गया।

वहीं आरएसएस से जुड़े संगठन हिंदू जागरण मंच ने लड़की को अपने परिवार के पास वापिस लौट आने की धमकी दी है। इसके अलावा संगठन ने इस मामले को लेकर महापंचायत बुलाने को कहा है। दूसरी तरफ बजरंग दल ने भी इस शादी पर एतराज जताया है।

बजरंग दल ने दोनों की शादी पर ऐतराज जताते हुए कहा है कि सलमान ने जबरन कोमल को इस्लाम धर्म कुबूल करवाया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, फिलहाल तनाव की स्थिति को देखते हुए सलमान के परिजनों ने अपने गांव छोड़ दिया है। उन्हें डर है कि उन पर हमला किया जा सकता है। बता दें कि कोमल ग्रेजुएशन की छात्रा है जबकि सलमान दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है।

Top Stories