ब्रिटेन में भी फिल्म पद्मावती का विरोध, हिन्दू संगठन ने दी थिएटर जलाने की धमकी

ब्रिटेन में भी फिल्म पद्मावती का विरोध, हिन्दू संगठन ने दी थिएटर जलाने की धमकी

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की ब्रिटेन में रिलीज भी टलती नजर आ रही है। यहां थिएटर मालिकों को धमकी दी गई है कि अगर दीपिका पादुकोण  स्टारर इस मूवी को ब्रिटेन में रिलीज किया गया तो थिएटर में आग लगा दी जाएगी। ब्रिटेन में इस फिल्म के राइट्स पैरामाउंट पिक्चर्स के पास हैं और अब यह कंपनी फिल्म को रिलीज करने पर फिर से विचार कर रही है। बता दें कि ‘पद्मावती’ की शेड्यूल रिलीज डेट 1 दिसंबर है। यह फिल्म कुछ संगठनों के विरोध की वजह से भारत में अब तक रिलीज नहीं हो पाई है।

‘द गार्डियन’ अखबार से बातचीत में संगठन के स्पोक्सपर्सन ने कहा- हम नहीं चाहते कि इस फिल्म को ब्रिटेन में रिलीज किया जाए। लेकिन हम किसी भी तरह की हिंसा के भी खिलाफ हैं।
फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध करने और धमकियां देने वाली करणी सेना हिंसा की धमकी भी दे रही है। इसके एक नेता ने रिपब्लिक टीवी से कहा- हम ब्रिटेन में भी फिल्म की रिलीज का विरोध करते हैं। जहां भी ये मूवी दिखाई जाएगी, उस थिएटर में आग लगा दी जाएगी।
इस नेता ने कहा- मैं खुद फिल्म के विरोध के लिए ब्रिटेन जाना चाहता था, लेकिन भारत सरकार ने मेरा पासपोर्ट जब्त कर लिया है।
हालांकि, राजपूत समाज के संगठन ने साफ कर दिया है कि करणी सेना का कोई मेंबर उनके संगठन का सदस्य नहीं है। संगठन ने ये भी कहा कि वो किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ हैं।

 

 

Top Stories