Tuesday , December 12 2017

हिन्दू महासभा दाऊद का होटल बनाना चाहती थी टॉयलेट, लेकिन नहीं खरीद सकी

मुंबई: आज मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 3 संपत्तियों का नीलाम कर दी गई हैं। दाऊद के इन तीनों संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एबीयूटी) ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दाऊद की इन संपत्तियों को इंडिया हिंदू महासभा भी खरीदने की इच्छा जताई थी जिन्होंने भगोड़े माफिया सरगना की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले थे। लेकिन हिन्दू महासभा की यह इच्छा सिर्फ इच्छा ही बन कर रह गई, और दाऊद की इन संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एबीयूटी) ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीद लिया।

दाऊद की नीलामी की गई संपत्तियों में भिंडी बाजार स्थित रौनक अफरोज होटल, याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस और पकमोडिया और याकूब स्ट्रीट के कॉर्नर पर बनी दमारवाला इमारत के 6 फ्लैट शामिल हैं। बता दें कि अफरोज होटल 4.53 करोड़ , दमारवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपये में बिकी।

इससे पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्रालय ने दाऊद के होटल रौनक अफरोज (दिल्ली जायका) के अलावा पांच अन्य संपत्तियों को बेचने के लिए अखबारों में विज्ञापन दिया था। बता दें कि दाऊद का भाई इकबाल कास्कर अभी कुछ दिन पहले तक दमारवाला बिल्डिंग में ही रह रहा था। ये वही गली है, जहां 80 के दशक में दाऊद इब्राहिम भी रहता था। जिन्होंने बाद में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सख्ती की वजह से दाऊद को भारत से बाहर भागना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT