VIDEO -‘मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं’ चप्पल मार कर नहीं हटा सकते- शशि थरूर

VIDEO -‘मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं’ चप्पल मार कर नहीं हटा सकते- शशि थरूर
Click for full image

कांग्रेस के एमपी शशि थरूर ने एकबार फिर विवादास्पद बयान दे दिया है. ‘आरएसएस सूत्रों’ के हवाले से शशि थरूर ने पीएम मोदी को एक नई उपमा दी है. बेंगलुरु के लिटरेचर फेस्टिवल में शशि थरूर ने आरएसएस के सूत्रों का नाम लिए बगैर कहा कि ‘मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं. इन्हें ना तो हाथ से हटा सकते हैं और नी ही चप्पल से.’

शशि थरूर ने ये बयान शनिवार को बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल में दिया था. यहां वो अपनी किताब ‘The Paradoxical Prime Minister’ पर बात कर रहे थे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुतबाकि शशि थरूर ने कहा कि मोदित्व के कारण यानी मोदी+ हिंदुत्व के कारण ही पीएम मोदी आरएसएस से ऊपर उठने में सक्षम रहे.

केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पहले नियुक्त किए गए अधिकारियों को अब प्रधानमंत्री कार्यालय में मौजूद अधिकारियों की सहमति का इंतजार करना पड़ता है. इसी कारण अब, गृह मंत्री को पता नहीं है कि सीबीआई डायरेक्टर को बदला जा रहा है, विदेश मंत्री को सरकार की विदेश नीति में बदलाव की जानकारी नहीं है और रक्षा मंत्री को आखिरी पल तक राफले सौदे में किए गए बदलावों के बारे में पता नहीं होता.

Top Stories