Wednesday , December 13 2017

बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान हिंसा भड़काने की साजिश रच रही है RSS!

इस बार दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक ही दिन 1 अक्टूबर को पड़ रहे हैं। एक तरफ जहां बंगाल सरकार ने किसी भी तरह के टकराव से बचने के लिए सूबे में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। वहीं कुछ दक्षिणपंथी समूहों ने इस अवसर पर सूबे के माहोल को बिगाड़ने की तैयारी कर ली है।

नेशनल हेराल्ड ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि उसे सूचना मिली है कि आरएसएस से जुड़े संगठन प्रदेश में दुर्गा पूजा के मौके पर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रच रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और हिंदू समहती के बीच सत्ता को लेकर चल रहे विवाद की वजह से हिंदू संगठनों के हल्कों से यह बात बाहर आई है कि हिंदुओं को भड़काने के लिए निराधार और उत्तेजक सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं।

हिंदुओं के बीच यह इस बात का प्रचार किया जा रहा है कि मुसलमान विभिन्न इलाकों में हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं और उन स्थानों की एक सूची भी जारी की है, जहां उनके मुताबिक मुसलमान दुर्गा पूजा के दौरान हिंदुओं पर हमला करेंगे।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि उन्हें जानकारी मिली है कि ‘कुछ बाहरी तत्वों’ ने समस्या उत्पन्न करने की मंशा से पश्चिम बंगाल की ‘ट्रेन टिकटें बुक करवा ली है।’

https://twitter.com/IronyOfIndia_/status/911531480949460992/photo/1

 

TOPPOPULARRECENT