सऊदी अरब पर फिर हमला, हौथी विद्रोहियों ने बैलेस्टिक मिसाइल दागा

सऊदी अरब पर फिर हमला, हौथी विद्रोहियों ने बैलेस्टिक मिसाइल दागा

सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक, हौथी विद्रोहियों ने इस बार सऊदी के नज़रान क्षेत्र पर बैलिस्टिक मिसाइल दागी। कर्नल तुर्की अल-मलिकी, गठबंधन सहायता के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी।

सऊदी गेजेट अल-मलिकी ने कहा कि उन्हें अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है कि क्या मानव या संपत्ति का नुकसान हुआ है। अपने बयान में, अल-मलिकी ने बताया कि शुक्रवार की शाम को 09:32 बजे, गठबंधन की हवाई रक्षा बलों ने सादा से एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जो यमन की तरफ से सऊदी अरब की ओर बढ़ रही थी।

अल मलिकी ने कहा कि मिसाइल सऊदी दक्षिणी शहर नज़रान की तरफ दागी गयी। हौथी लड़ाकों द्वारा बेतरतीब ढंग से शुरू की गई, मिसाइल नागरिक और आबादी वाले क्षेत्रों को लक्षित करने के लिए दागी गयी।

सऊदी रॉयल एयर डिफेन्स फोर्स ने सफलतापूर्वक हौथी विद्रोहियों की बैलिस्टिक मिसाइल को रोका और उसे नष्ट कर दिया है। जिसमें आवासीय जिलों में मिसाइल टुकड़े बिखरे हुए हैं, मानव क्षति या अभी तक संपत्तियों के नुकसान की रिपोर्ट का पता नहीं चल सका है।

साथ ही सऊदी का कहना है कि, हौथियों द्वारा “शत्रुतापूर्ण और अंधाधुंध” हमले किये जा रहें है। हौथी समर्थन में ईरानी शासन की निरंतर भागीदारी यूएन संकल्प 2216 और 223 प्रस्ताव के उल्लंघन के अंतर्गत आता है। हौथी द्वारा किये जाने वाले हमले सऊदी अरब की सुरक्षा और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा खतरा है।

यह सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2216 द्वारा लगाए गए हथियारों के उल्लंघन में हौथियों को हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए और उसी बंदरगाह के इस्तेमाल को रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुद्री व्यापार मार्गों पर खतरा बना हुआ है।

Top Stories