Sunday , January 21 2018

बीजेपी कार्यकर्ताओं को गृह मंत्रालय का सोशल मीडिया देखने के लिए किया गया नियुक्त

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय के कुछ विभागों के आईटी सेल का सोशल मीडिया अब भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा संभाला जाएगा। इसके लिए सरकार पार्टी कार्यकर्ताओं को भारी वेतन दे कर उनकी नियुक्ति कर रही है।
गृह मंत्रालय द्वारा बीजेपी के अन्य दो कार्यकर्ता रवि रंजन और शिशिर त्रिपाठी को 70 हज़ार के वेतन से लुभा कर अपने सोशल मीडिया की देखरेख के लिए नियुक्त कर लिया है।
वहीं गृह मंत्रालय द्वारा बताया गया की उत्तर प्रदेश के चुनावों के काम लगे एस. बी. नवरंग चुनावो में व्यस्त होने के कारण इस आईटी सेल में भाग नहीं ले सकेंगे। इस तरह से बिना किसी परीक्षा और मापदंड के आईटी सेल में लोगो को सिर्फ पार्टी समर्थक होने के आधार पर नियुक्त करने पर गम्भीर आरोपों का लगना स्वाभाविक है।
बीजेपी समर्थक होना गृह मंत्रालय के लिए किस प्रकार से सबसे बड़ी योग्यता हो सकती हैं। इसके अलावा आपको बता दे कि इस तरह की पूर्व नियुक्तियों में रेलवे, स्टार्टअप इंडिया व दूसरे विभागों के आईटी सेल ने विवादास्पद ट्वीट कर बीजेपी का प्रचार करने का काम भी किया है। सरकार के अधीन आने वाले विभागों से इस प्रकार के संदेशों का प्रसारण बताता है कि विशेष विचाधारा के आगे सरकार के लिए लोकतांत्रिक ढांचे की कोई अहमियत नहीं है।
TOPPOPULARRECENT